आठ पुलि‍स वालों की हत्‍या के आरोपी गैंगेस्‍टर विकास दुबे के आवास पर चला बुल्‍डोजर

कानपुर. यूपी के कानपुर में 8 पुलिसवालों की हत्या करने वाले गैंगस्टर विकास दुबे के आवास को प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया है। जिला प्रशासन ने उसी जेसीबी से विकास का घर ढहाया, जिससे उसने पुलिस का रास्ता राेका था। उसके घर में खड़े ट्रैक्टर और दो एसयूवी कारों को भी तोड़ दिया। शनिवार सुबह ही पुलिस और प्रशासन‍िक दल बिकरु गांव पहुंच गया था. वही व‍िकास की तलाश में पुलिस की 100 टीमें अलग-अलग इलाकों में दबिश दे रही हैं। इन सभी इलाकों में विकास के रिश्तेदार रहते हैं। वहीं, मुखबिरी के शक में चौबेपुर थानाध्यक्ष विनय तिवारी को सस्पेंड कर दिया गया है। एसटीएफ उनसे पूछताछ कर रही है।

12 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ

पुलिस ने अब तक इस मामले में पूछताछ के लिए 12 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस को विकास के नेपाल भागने की भी आशंका है। लिहाजा, लखीमपुर खीरी जिले की पुलिस भी अलर्ट मोड पर है। विकास को लेकर नेपाल बॉर्डर पर अलर्ट कर दिया गया है। यहां नेपाल से जुड़ी 120 किमी की सीमा है। हर जगह फोटो चस्पा कर दी गई है।एसएसबी के अधिकारियों से बातचीत की जा रही है। पुलिस को आशंका है कि विकास सरेंडर के लिए कोर्ट में एप्लिकेशन डाल सकता है। इसके चलते सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर संदिग्धों को ट्रेस किया जा रहा है। उन लोगों की लिस्ट भी तैयार की जा रही है, जिन्होंने पिछले 24 घंटे में विकास दुबे से फोन पर बात की थी। करीब 250 नंबरों को सर्विलांस पर लिया गया है। इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि जब पुलिस की टीम विकास से पूछताछ के लिए निकली थी, तब किसी ने फोन कर जानकारी दे दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *