पाकिस्‍तान के स्‍टॉक एक्‍सजेंच पर हमला, सुरक्षाबलों ने चारों आतंकियों को मार गिराया

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर भारी हथियारों से लैस चार आतंकवादियों ने सोमवार सुबह हमला कर दिया, जिसमें चार सुरक्षा गार्ड और एक पुलिस उपनिरीक्षक की मौत हो गई.मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हमलावर चारों आतंकवादियों को मार गिरया है. हालात काबू में हैं और इमारत के अंदर तलाशी अभियान जारी है.



पाकिस्‍तान स्‍टॉक एक्‍सचेंज हमले के बाद इमारत के पास मुस्‍तैद सुरक्षाबल (फोटो साभार सोशल मीडिया )

कराची : पाकिस्‍तान स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर सोमवार की सुबह हथियारों से लैस आतंकवादियों ने हमला कर. सुबह को हुए इस हमले में एक एसआइ और चार सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं. पाकिस्‍तानी मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक हमलावर चारों आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिरया है.

जियो न्‍यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक मुख्‍य गेट से इमारत में दाखिल होने की कोशिश में आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों पर अंधाधुंध गोलियां दागीं और इमारत में हथगोले फेंके. पुलिस अधकारियों के हवाले से बताया गया है क‍ि आतंकियों के पास से एके 47 राइफल, विस्‍फोटक सामग्री और मैगजीन बरामद की गई हैं. हमले के पीछे किसी बडी साजिश की मंशा उभरकर सामने आ रही है.

स्‍टॉक एक्‍सचेंज कराची के आईआई चुंदरीगर रोड पर है. सुरक्षाबलों ने आतंकियों की इमारत में घुसने की कोशिश नाकाम कर दी है. अन्‍य मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि आतंकवादी इमारत में दाखिल नहीं हो पाए. हमले से भवन में अफरातफरी मच गई. सुरक्षाबलों ने लोगों को पीछे के गेट से बाहर निकाला है. सुरक्षा के एतवार से आसपास का इलाका सील कर दिया गया है और पुलिस जांच में जुटी है. कराची के महानिरीक्षक ने जियो टीवी से बातचीत में कहा है क‍ि हालात काबू में हैं,  सुरक्षाबल इमारत के अंदर जांच कर रहे हैं. अधिकारियों ने मीडिया रिपोर्ट के आधार पर बताया है क‍ि आतंकवादियों ने पुलिस की वर्दी वाले वस्‍त्र पहन रखे थे. पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने परिष्कृत हथियारों के साथ हमला किया और उनके पास विस्फोटकों का एक थैला था.  पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के निदेशक आबिद अली हबीब ने कहा कि आतंकवादी रेलवे ग्राउंड के पार्किंग क्षेत्र में घुस आए और पीएसएक्स मैदान के बाहर गोलीबारी की. 

उन्होंने कहा कि वे इमारत के मुख्य द्वार तक आ गए और सुरक्षा गार्ड के साथ गोलीबारी के बाद वहां से प्रवेश कर गए. हबीब ने कहा, “पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई. वे हमारे पार्किंग क्षेत्र से घुसे और हर किसी पर गोली चला दी.” सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने हमले की निंदा की और कहा कि यह, “राष्ट्रीय सुरक्षा और अर्थव्यवस्था पर हमले के समान है.” उन्होंने कहा, “राष्ट्र विरोधी तत्व वायरस से उत्पन्न स्थिति का लाभ लेना चाहते हैं.”सिंध प्रांत के गवर्नर इमरान इस्माइल ने घटना की निंदा की है. उन्होंने ट्विटर पर कहा, ‘‘पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर किये गये हमले की कड़ी निंदा करता हूं। यह हमला आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई को कमजोर करने के लिये किया गया है. आईजी और सुरक्षा एजेंसियों को घटना को अंजाम देने वालों को जिंदा पकड़ने और उनके आकाओं को कड़ी सजा देने का निर्देश दिया गया। हम सिंध की हर कीमत पर रक्षा करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *